X Close
X

खुल सकते हैं कक्षा छह से आठ तक के स्कूल


Agra:

दवाली के पूर्व भी हुआ था पत्राचार, अब फिर से कवायद

आगरा। कक्षा नौ से 12वीं तक के विद्यालय खोले जाने के बाद अब सरकार छह से आठ कक्षा के स्कूलों को खोलने पर विचार कर रही है। जिला स्तर पर पत्र भेज कर कोरोना की मौजूदा स्थिति और छठवीं से आठवीं तक के स्कूल खोलने पर क्या नतीजे निकलेंगे? इस बाबत पत्र भेजा गया है।

प्रदेश में कोरोना की स्थिति अभी भयावह है। कोविड-19 के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं। स्कूलों में ऑनलाइन कक्षाएं चल रही हैं। इस बीच सरकार का यह पत्र चर्चा का विषय बन गया है। अतिरिक्त सचिव आराधना शुक्ला ने कहा कि हम वास्तव में स्कूलों को खोले जाने पर विचार कर रहे हैं। हालांकि इसमें हम कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहते। इस मामले में फैसला मुख्यमंत्री के निर्देश पर ही लेंगे।

आपको बता दें कि दिवाली के बाद भी छठवीं से आठवीं तक के स्कूलों को खोलने का फैसला किया गया था। पत्राचार भी हुआ था।  सरकार ने नवीं से 12वीं तक के स्कूल 19 अक्टूबर को ही खोल भी  दिए थे। छात्रों से कहा गया था कि यदि उनके अभिभावक मंजूरी देते हैं तो वे स्कूल आ सकते हैं। हालांकि इस दौरान उन्हें लंच ब्रेक, दोस्तों के साथ लाइब्रेरी में बात करने तथा खेलने की अनुमति नहीं दी गई थी। 23 नवंबर को ही सरकार ने यूनिवर्सिटी और कॉलेजों को खोलने की भी अनुमति दे दी थी। छात्रों से मास्क लगा कर ही कॉलेज जाने को कहा गया थ