X Close
X

ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री संक्रमित; अमेरिका ने ईरान से अपने कैदियों को रिहा करने के लिए कहा


Agra:

ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री और कंजर्वेटिव सांसद नडाइन डोरिस कोरोनावायरस से संक्रमित हो गए हैं। वे देश के पहले सांसद हैं, जिनमें संक्रमण की पुष्टि हुई है। बीबीसी ने बुधवार को बताया कि उन्हें घर में ही निगरानी में रखा गया है। उनकी बारिकी से जांच की जा रही है। ब्रिटेन में कोरोनावायरस से अब तक 6 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 382 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। स्वास्थ्य अधिकारी उन लोगों को ट्रेस कर रहे हैं, जो स्वास्थ्य मंत्री के संपर्क में आए थे।

अमेरिका ने कोरोनावायरस की वजह से मंगलवार को ईरान से सभी अमेरिकी कैदियों को रिहा करने की मांग की। ईरान के जेलों में भी कोरोनावायरस फैलता जा रहा है। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि अगर ईरान में किसी अमेरिकी की मौत होती है तो इसके लिए वहां की सरकार दोषी होगी। संयुक्त राष्ट्र के एक अधिकारी ने मंगलवार को कहा, ‘‘बिगड़ते हालातों के बीच ईरान ने 70 हजार कैदियों की रिहाई में काफी देर कर दी है। तेहरान प्रकोप से निपटने की कोशिश कर रहा है। यहां स्थिति बेहद खराब हो गई है।’’ ईरान में मंगलवार को 24 लोगों की मौत हो गई। यहां अब तक 291 लोग मारे जा चुके हैं, जबकि 8,042 संक्रमित हुए हैं।

Read More

The post ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री संक्रमित; अमेरिका ने ईरान से अपने कैदियों को रिहा करने के लिए कहा appeared first on Welcome to Nayesamikaran.