X Close
X

ये स्वाद है जरा हटके!!!


Agra:

फूड ब्लॉगर्स बताते हैं शहर का जायका, इंस्टाग्राम व फेसबुक पेज पर हैं लाखों फॉलोअर्स

’ताजनगरी के प्रमुख सोशल मीडिया पेज ताज गोरमेट्स में हैं 30 से अधिक सदस्य, लगातार बढ़ रहा काफिला

आगरा। स्वाद के साथ सेहत भी । जायके के साथ अपनापन भी । ये हमें कहां मिलेगा? सबसे अच्छा साउथ इंडियन फूड या फिर थाई रैसिपी किस रेस्टोरेंट की अच्छी है? इन सब सवालों के जवाब हैं सिर्फ ताज गोरमेट्स क्लब पर। ताजनगरी के युवाओं का एक ऐसा समूह जो न केवल खाने का प्रेमी है बल्कि उसका रिव्यू भी करता है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इनके लाखों फॉलोअर्स हैं।

करीब दो साल पहले इस ग्रुप की शुरूआत की थी विक्रम मेहरा ने। उनके साथ थे सिद्धार्थ अग्रवाल और यश शिवहरे। विक्रम ही इस ग्रुप के एडमिन हैं। धीरे-धीरे यह कारवां बढ़ता जा रहा है और आज इस समूह में 30 से अधिक मेंबर हैं। जिनमें गरिमा, प्रखर, आकृति,  मोनिका, पलक, विदुषी, वैशाली, शिल्पी एंड सुचित्रा, पूजा, मिशिका, मनीषा, चांदनी, अनमोल, यश, तरन गनी, कविता, अमोल, पूजा, अलीशा, इशिका, शिवम, फ्रेया, हर्ष, अभिषेक, ऐमी, पल्लवी, प्रियांश,  पलक, प्रियांशी, आंशी, अनिकेत, मयंक आदि फूड ब्लॉगर्स की इस कम्युनिटी में शामिल हैं।

यह समूह न केवल अपने इंस्टाग्राफ और फेसबुक पेज पर खाने का रिव्यू करता है बल्कि जोमैटो और स्विगी जैसे प्रतिष्ठित फूड एप के लिए भी अपने विचार रखते हैं। इस ग्रुप के कई सदस्यों के अपने यूट्यूब चैनल भी हैं। वहां भी वे शहर के जायके के बारे में जानकारी देते हैं।

ऑनलाइन समीक्षा हो गई सुपरहिट

आगरा। ताजनगरी का यह प्रतिष्ठित ग्रुप अलग-अलग इलाकों के खाने का रिव्यू करता है। पुराने शहर से लेकर नई बसावट वाली कॉलोनियों में विकसित फूड ज्वाइंट्स के बारे में बताते हैं। इस ग्रुप के अलावा विक्रम मेहरा अपने खुद का एक ब्लॉग @up80_the_foodie के नाम से भी चलाते हैं। ताज गोरमेट्स ग्रुप के सदस्य शहर के विभिन्न रेस्टोरेंट में खाना चखने के सत्रों का आयोजन करता रहा है। वे इन रेस्टोरेंट व कैफे की ऑनलाइन समीक्षा करते हैं। ये सिलसिला लगातार ही चल रहा है।

मोबाइल एप दिलाता है डिस्काउंट

आगरा। कोरोनाकाल में शहर में तमाम तरह के स्टार्टअप शुरू हुए। इनमें अव्वल नंबर पर रहे फूड से जुड़े व्यवसाय। क्लाउड किचन व होम बेकर्स भी काफी संख्या में हैं। वे सभी  इस ग्रुप की मदद लेते हैं और अपने बिजनेस को आगे बढ़ाते हैं। हाल ही में एक मोबाइल एप एक्जेशन @xation  भी  शुरू की है जिससे जुड़ने पर लोगों को कई रेस्टोरेंट व कैफे में डिस्काउंट भी मिलता है। पिछले दो बरस के दौरान इस ग्रुप ने डेढ़ सौ से अधिक ब्लॉगर मीट कीं।