X Close
X

सावधान – अगला स्टेशन आने वाला है , ऐसा कुछ सुनाई देगा यूपी रोडबेज बसों में


Agra:

यूपी रोडवेज बसें भी होंगी हाई टेक, बहुत जल्द मेट्रो की तरह सुनाई देगी एक आवाज

सावधान! अगला स्टेशन …… है, दरवाजे से सावधानी से उतरें…। बहुत जल्द ये आवाज यूपी रोडवेज बसों में सुनाई देगी। क्योंकि, मेट्रो की तरह रोडवेज बसें भी हाईटेक की जा रही हैं। अब बस कहां चल रही है और अगला ठहराव क्या है, ये जानने के लिए यात्रियों को अब मशक्कत नहीं करनी होगी। न ही उन्हें कंडक्टर को आवाज देकर इसके बारे में पूछना होगा। सीट पर बैठे-बैठे ही बस की लोकेशन के साथ अगले ठहराव का अनाउंसमेंट सुनाई देगा।

बदल रही यूपी रोडवेज

बदलते समय के साथ यात्रियों को बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराने के लिए उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम लगातार कवायद कर रहा है। लग्जरी व जनरथ बसों की तरह ही सामान्य बसों में सफर के दौरान किसी तरह की दुश्वारी न हो इसके लिए परिवहन निगम मेट्रो की तर्ज पर अनाउंसमेंट शुरू करने जा रहा है।

इसके लिए यात्री सीट के पास ही छोटे स्पीकर लगाए जाएंगे। चालक के लिए स्टेयरिंग के पास और परिचालक के लिए सीट पर माइक लगाया जाएगा। किसी भी छोटे-बड़े स्टेशन या डिपो में पहुंचने से 30 मिनट पहले ही संबंधित स्थान के बारे में बता दिया जाएगा। हेल्पलाइन नंबर के लिए डिस्प्ले बोर्ड भी लगाए जाएंगे।

लंबी दूरी की बसों में पहले मिलेगी सुविधा

परिवहन निगम प्रथम चरण में 200 किलोमीटर से अधिक दूरी तय करने वाली बसों में ये सुविधा शुरू करने जा रहा है। इसके बाद लोकल रूट की बसों में काम होगा। उन्नाव के एआरएम आरके उपाध्याय का कहना है कि यात्रियों की सुविधा बढ़ाने के लिए प्रयास किया जा रहा है। बस कहां चल रही है और कहां रुकेगी। इसका एनाउंसमेंट किया जाएगा।

हटाई जाएंगी खटारा बसें

नई सुविधा शुरू करने के लिए परिवहन निगम खटारा बसों को हटा रहा है। नई बस का निर्माण यात्रियों की सुविधाओं के लिए होने वाले बदलाव को ध्यान में रखकर किया जा रहा है। इसके अलावा मेंटीनेंस के लिए वर्कशॉप जा रही बसों में बदलाव किए जा रहे हैं।

The post सावधान – अगला स्टेशन आने वाला है , ऐसा कुछ सुनाई देगा यूपी रोडबेज बसों में appeared first on Welcome to Nayesamikaran.